कोई बात नहीं मिलार्ड साहब जब अगले साल दीपावली पर पटाखे बैन करेंगे तो फिर से कोर्ट पर यकीन हो जाएगा

Share:
rohit sardana 2g scam india dipawali court judgement cbi

कोई बात नहीं मिलार्ड साहब जब अगले साल दीपावली पर पटाखे बैन करेंगे तो फिर से कोर्ट पर यकीन हो जाएगा

आज पिछले दो तीन दिनों से सोशल मीडिया पर ये बहस जारी है टीवी और न्यूज़ पेपर में भी यही देखने को मिल रहा हैं। 2G घोटाला के सभी मुख्य आरोपी बारी किए गए। 2G घोटाले से पूरे 1 लाख 76 हजार करोड़ का चूना भारतीय खजाने को लगा था। साल 2009 से लेकर आज तक कई फैसले आए कई जज आए कई गए और अंततः दिसंबर 2017 में फैसला आ गया और सभी आरोपी बाइज्जत बारी किए गए। लोगो में काफी आक्रोश भी इस फैसले को लेकर की ऐसे कैसे कोई न्याय को खरीद सकता है कुछ लोगों ने तो यंहा तक कह दिया की आज पैसे के दम से फैसले बदल जाते हैं ।

अधिकतर लोगों ने कहा की उनका इस न्याय व्यवस्था से भरोसा ही उठ गया। ये लोग तब सरकार को कोस रहे थे जब लालू यादव और उनके भ्रष्ट खानदान की संपत्ति पर छापे मारे जा रहे थे उनकी बेटी मीसा भारती के दिल्ली वाले बंगले  को ईडी ने सील कर दिया था। उनके ऊपर सीबीआई की स्पेशल टीम काम कर रही थी। और आज शायद इन्हे भरोसा हो जाये की सरकार का इसमे कोई दबाव नहीं था। जिस प्रकार से 2G घोटाले का फैसला आया है उस प्रकार से तो कोई भी कह सकता है की सरकार का इस फैसले में कोई भी हाथ नहीं था।

आज लोग कह रहे हैं की उनका न्याय पालिका से भरोसा ही उठ गया है इस पर वरिष्ठ पत्रकार रोहित सरदाना ने कहा की कोई बात नहीं यही मिलार्ड जब अगले साल दीपावली में फिर से पटाखे बैन करेंगे तब आपको फिर से कोर्ट पर भरोसा हो जाएगा। जब होली में वाटर लेस होली मनाने का फरमान आयेगा तब आपको यकीन हो जाएगा इसी न्यायपालिका में । जब दही हांडी की ऊंचाई तय होगी जब जाली कट्टू पर बैन लगाया जाएगा जब पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा को अवैध बताकर बैन किया जाएगा तब आपको यकीन हो जाएगा

No comments